शिरडी के प्रसिद्ध मंदिर में साईं बाबा के दिखने की अफवाह के बाद से वहां पर भीड़ बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार रात से मंदिर के कपाट बंद नहीं हुए हैं। भक्तों का लगातार आना जारी है। लोगों का दावा है कि मंदिर की दीवार पर साईं बाबा की तस्वीर उभर आई है। जैसे ही यह अफवाह फैली, लोग वहां पहुंचने लगे। बता दें कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी में प्रसिद्ध साईं बाबा का मंदिर स्थित है। इस मंदिर में हर रोज देश-विदेश से तकरीबन 25 हजार श्रद्धालु आते हैं। बुधवार रात को यह अफवाह फैली कि मंदिर की एक दीवार पर साईं बाबा का चेहरा उभर आया है।

काले रंग की इस दीवार पर एक धुंधली सी छवी अलग से नजर आ रही है। इस आकृति पर फूलों की माला डाली गई है। इसके बाद से वहां श्रद्धालुओं का तांता लग गया है। कुछ श्रद्धालु तो भावुक होकर रोने भी लगे। बता दें कि द्वारका माई वही मंदिर है जिसके बारे में यह कहानी प्रचलित है कि साईं बाबा ने यहां पानी से दीपक जलाए थे। बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को भी मंदिर में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जमा रहे, जिससे मंदिर का दरवाजा बंद नहीं हुआ है। लोग दर्शन करने के साथ ही तस्वीरें और विडियो भी बना रहे हैं।

इस बारे में शिरडी साईं ट्रस्ट की सीईओ रूबल अग्रवाल ने कहा कि यह भक्तों की भावना से जुड़ा हुआ मुद्दा है। इस बारे में जांच की जा रही है। जो भी उसका नतीजा आएगा उस पर एक्शन लिया जाएगा। रूबल अग्रवाल ने आगे कहा कि अचानक भीड़ बढ़ जाने की वजह से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। व्हाट्सऐप पर इस खबर के वायरल होने के बाद यहां भगदड़ की स्थिति बन गई थी। पूरे मंदिर परिसर की निगरानी सीसीटीवी कैमरों के जरिये की जा रही है।