क्रेन के जरिए 5वीं मंजिल तक पहुंचे अफसर, 12 घंटे चला ड्रामा

भोपाल:- एक सनसनीखेज घटनाक्रम में भोपाल के मिसरोद इलाके में मुंबई की एक मॉडल को सिरफिरे रोहित सिंह नाम युवक ने बंधक बना लिया था। पुलिस ने 12 घंटे से अधिक समय तक कवायद के बाद मॉडल को छुड़ा लिया। युवक और मॉडल दोनों ने कहा कि वे शादी करना चाहते हैं। पुलिस के पुख्ता प्रबंध के बीच पुलिस आरोपी और मॉडल को बाहर लेकर आई। युवती ने कहा कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस के अनुसार बिना किसी इंजुरी के दोनों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। युवती बीएसएनएल के रिटायर्ड एजीएम की बेटी है। युवक ने इस मॉडल को एक इमारत की पांचवी मंजिल स्थित युवती के ही फ्लैट में बंधक बनाया हुआ था। पुलिस और प्रशासन ने युवक से बातचीत के लिए हाइड्रोलिक लिफ्ट का सहारा लिया। आपको बता दें कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि मिसरोद इलाके में एक युवक ने मॉडल को बंधक बना लिया है और खुद को गोली से उड़ा लेने की धमकी दे रहा है। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। आरोपी को छत से बाल्टी की सहायता से पानी की बॉटल और खाने का सामन पहुंचाया गया। आरोपी रोहित ने पुलिस एसपी से बात की। इस दौरान लड़की को नए कपड़े दिए गए।

वीडियो कॉल पर पुलिस से की बात

रोहित मीडिया से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात कर रहा था। उसने युवती से विवाद के बाद बंधक बनाने की बात कही। युवक का दावा है कि वह गुरुवार रात 11.30 बजे से कमरे में है। उधर, युवती के परिवार का कहना है कि युवक 7 बजे कमरे में घुसा था। रोहित ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उसने आरोप लगाया- पुलिस ने कमरे में घुसकर मारपीट की। चाकू और डंडों से हम दोनों पर हमला किया। मेरे घुटने से खून निकल रहा है। लड़की की गर्दन भी कट गई है। सबकुछ पुलिस वालों ने किया।

मुझे रोहित से जान का खतरा: मॉडल

मिसरोद थाना अंतर्गत रोहित द्वारा मॉडल को बंधक बनाने के मामले में मॉडल के आईसीयू में मजिस्टिर्ल के सामने बयान दिये जिसमे उसने कहा कि मुझे रोहित से जान का खतरा है और मैं उससे शादी नहीं करना चाहती हूं मुझे काफी समय से परेशान कर रहा है बंधक के दौरान मैं उसकी हर बात में दबाव के कारण ही हा से हा बोल रही थी ताकि वह किसी तरह मान जाए और छोड़ दे उस दौरान में दबाव में थी रोहित मुझे गन व केंची दिखाकर डरा रहा था आरोपी द्वारा कई बार जान से मारने की धमकी भी गई है मॉडल का अभी एक निजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है बिल्कुल सुरक्षित है।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

युवती को बंधक बनाने वाले आरोपी रोहित के विरुद्ध पुलिस ने पुलिसस पर हमला करने पर धारा 307, 353, 332 आईपीसी एवं युवती को बंधक बनाकर धमकी देकर प्राणघातक वार करने पर धारा 307, 342, 452, 506 आईपीसी धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आरोपी पुलिस गिरफ्त में है।