युग प्रदेश,संतनगर
कम्प्यूटर के उपयोग हर वर्ग के लिए लाभकारी हो रहा है और जहां तक शिक्षा के क्षेत्र में कम्प्यूटर के योगदान की बात है तो आज आप कोमौटेर व इंटरनेट किसी भी प्रकार की जानकारी ले सकते है इसी उद्देश्य से उपनगर के स्टैण्डर्ड कोचिंग क्लासेज मे यह निश्चित किया जा रहा है की हर बच्चे को अच्छी से अच्छी पढाई कम्प्यूटर के क्षेत्र मे भी दी जाये। स्कूल के बच्चों को सर्वसुविधा युक्त शिक्षा देने क लक्ष्य से तीन वर्ष पूर्ण बस स्टैंड रोड एफ वार्ड में स्टैंडर्ड कोचिंग क्लासेज अपने क्षेत्र मे जाना माना नाम बन चूका है। कोचिंग के डायरेक्टर लवेश वासवानी का कहना है की आज के दौर मे कम्प्यूटर और मोबाइल उतना ही जरूरी है जितना किसी इंसान क लिए भोजन करना, और वह इस बात को सुनिश्चित करना चाहते है की उनके व कोचिंग क्लासेज के माध्यम से हर बच्चे को अच्छी से अच्छी कम्प्यूटर शिक्षा दी जाए। इसी उपलक्ष्य मे कुछ दिन पहले ही बच्चंो को फ्री कम्प्यूटर किट का भी वितरण किया और उनको आश्वासन दिया गया है की कोचिंग के सभी बच्चो को प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा ओर अच्छी सुविधाएं दी जाएंगी। बच्चों के प्रोत्साहन के लिए आने वाले समय में सामान्य प्रत्योगिता क्विज के आयोजन की भी तैयारी की जा रही है। कोचिंग पर बच्चे उपनगर, लालघाटी, पंचवटी और कोहेफिजा से हर दिन लगातार तीन से चार घंटे कम्प्यूटर पे अपना हाथ आज़मा रहे है।
द्द 2 महीने की जॉनिंग में ही मुझे अपनी कम्प्यूटर स्किल में फर्क दिखने लगा है। अनुभवी शिक्षक व मैनज्मेंट कआ रिज़ल्ट काफ़ी पॉजीटिव है यहंा पर लड़कियों कि लिए सुरक्षित माहौल भी है।
सिमरन रावलनी, कम्प्यूटर स्टूडेंट

द्द मेरी और मेरे मैनजमेंट की हमेशा यही कोशिश रहती है की हम कोचिंग में हर वो कार्य करे जिस से बच्चों का पढ़ाई में प्रोत्साहन बना रहे व उनको सभी प्रकार की सुविधा एक ही जगह पे मिल जायें ताकि उसका ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगे।
लवेश वासवानी, डायरेक्टर, स्टैंडर्ड कोचिंग क्लैसेज