हमारे समाज में खून के रिश्ते सबसे मजबूत माने जाते हैं, लेकिन क्या हमारे लिए बस यही इंसानी रिश्ते मायने रखते हैं? दरअसल, कुछ रिश्ते ऐसे भी होते हैं, जिनका कोई नाम नहीं होता। न तो वो खून से जुड़े होते हैं, ना किसी कानून से, लेकिन वो रिश्ते सिर्फ इसलिए खास और अनूठे हो जाते हैं क्योंकि आप उन्हें गहराई से महसूस करते हैं। ज़ी टीवी जल्द ही एक नया फिक्शन शो ‘तुझसे है राब्ता’ शुरू करने जा रहा है, जो दो औरतों के बीच पनप रहे मां-बेटी के ऐसे ही अनोखे और खट्टे-मीठे रिश्ते की ह्रश्वयार भरी कहानी सुनाएगा। अनुप्रिया और कल्याणी के बीच न तो खून का रिश्ता है और ना ही दोनों की एक दूसरे से कोई जान-पहचान है, लेकिन फिर भी ये दोनों एक खास रिश्ते में बंधे हैं। कल्याणी (रीम शेख) अपने मां-बाप की लाड़ली है, लेकिन जल्द ही उसकी यह परफेक्ट फैमिली लाइफ ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती है। एक दुर्घटना में उसकी मां माधुरी (आम्रपाली गुप्ता) की मौत हो जाती है और इसके लिए उसके पिता अतुल (पंकज विष्णु) को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

इसके बाद कल्याणी की देखभाल की जिम्मेदारी एक अनजान औरत के हाथों में सौंप दी जाती है, जिसका नाम है अनुप्रिया (पूर्वा गोखले)। अब अनुप्रिया को ही कल्याणी की देखरेख करनी है लेकिन कहीं न कहीं कल्याणी के दिमाग में यह बात होती है कि अनुप्रिया ही उसके परिवार पर आई मुसीबत के लिए जिम्मेदार है। ऐसे में कल्याणी, अनुप्रिया के घर में बिल्कुल नहीं रहना चाहती क्योंकि वो उससे पहले कभी नहीं मिली है और उसे यह भी शक है कि अनुप्रिया उसके पिता की रखैल है।

‘तुझसे है राब्ता’ कल्याणी के इसी सफर की कहानी है, जिसमें वो अपना परिवार खो देने का बदला लेना चाहती है। उसकी अनुप्रिया से तीखी नोकझोंक होती है और वो उन्हें स्वीकार करने को तैयार नहीं है। क्या कल्याणी, अनुप्रिया का जीना दुश्वार कर देगी और उन्हें उस दिन के लिए पछताने पर मजबूर कर देगी जिस दिन उन्होंने उसके पिता से नाता जोड़ा था? या फिर उसका सामना एक ऐसी हकीकत से होगा, जो अपने खुद के परिवार के बारे में उसकी राय बदल देगी? ‘तुझसे है राब्ता’ का निर्माण फुल हाउस मीडिया ने किया है। यह शो सितंबर से हर सोमवार से शुक्रवार रात 8.&0 बजे ज़ी टीवी पर शुरू हो रहा है। अपने शो को प्रमोट करने मशहूर एक्टर सविता प्रभुने आज भोपाल पहुंचीं।

महाराष्ट्रीयन पृष्ठभूमि पर आधारित ‘तुझसे है राब्ता’, जिंदगी की कश्मकश दिखाता है, जिसमें अक्सर रिश्ते वैसे नहीं होते, जैसे नजर आते हैं। इस शो और अपनी भोपाल यात्रा को लेकर सविता प्रभुने ने कहा, ”तुझसे है राब्ता जैसे शो का हिस्सा बनकर मैं बेहद खुशी महसूस कर रही हूं। यह शो दो अनजान लोगों के बीच एक अनूठा रिश्ता दिखाता है। इस शो में मैं एक सख्त और रूढि़वादी महाराष्ट्रीयन महिला अहिल्या देशमुख का किरदार निभा रही हूं। वो अपने परिवार की मुखिया है और बेहद गरम मिजाज की है। मैं भोपाल का पोहा-जलेबी का स्वाद भी लेना चाहूंगी।” इस शो में सेहबान अज़ीम, पूर्वा गोखले, पंकज विष्णु, रीम शेख, आम्रपाली गुप्ता, शगुन पांडे और कई अन्य कलाकार भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।