अहमदाबाद,एजेंसी : गुजरात के अहमदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्नी नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत 40 साल से आतंकवाद की पीड़ा सह रहा है, लेकिन अब नहीं सहेगा. अब अगर किसी ने हिमाकत की, तो हम घर में घुसकर मारेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी फितरत चुन-चुनकर हिसाब करने की है। प्रधानमंत्नी नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. सोमवार को सबसे पहले प्रधानमंत्नी मोदी ने गांधीनगर के जामनगर में कई प्रोजेक्ट की शुरु आत की. इसके बाद प्रधानमंत्नी ने जनसभा को संबोधित किया.इस दौरान उन्होंने कहा कि इस देश की आध्यात्मिक व्यवस्था समाजिक चेतना का केंद्र रही है. समाज को मजबूत करने में संतों की भूमिका को कोई भुला नहीं सकता है।

कांग्रेस किसानों को मूर्ख बना रही

मोदी ने कहा कि हमेशा चुनाव के समय ही कांग्रेस को किसानों की याद आती है और वह उनके कर्जमाफी की घोषणा करती है। इस तरह से वह सभी को बेवकूफ बनाती है। मोदी ने लोगों से पानी बचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले गुजरात में पानी नहीं था, इसलिए कच्छ खाली था। मैंने सबसे पहले पानी परेशानी को दूर किया। नर्मदा का पानी, पानी नहीं पारस है। जब यह पानी धरती को स्पर्श करता है, तो हरियाली छा जाती है।प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद मेट्रो के पहले फेज का उद्घाटन किया। उन्होंने इसकी सवारी भी की। इस दौरान मोदी ने कहा कि आज देश में 650 किलोमीटर लंबा मेट्रो नेटवर्क है। 4 साल पहले यह 250 किमी था, तब तो रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी। 800 किलोमीटर रूट पर अभी काम चल रहा है।

एयर स्ट्राइक: वायु सेना अध्यक्ष धनोआ ने प्रेस कांफ्रेंस में एक-एक करके दिए जवाब

नई दिल्ली : पाकिस्तान के बालाकोट समेत कई आतंकी कैंपों पर हुए एयरस्ट्राइक को लेकर भारतीय वायुसेना ने कई खुलासे किए. सोमवार को वायुसेना चीफ बीएस धनोआ ने कहा कि हमारे फाइटर प्लेन ने टारगेट को तबाह कर दिया है. यदि हम टारगेट को मारने की योजना बनाते हैं, तो हम टारगेट को मारते हैं. अन्यथा वह (पाकिस्तान प्रधानमंत्नी इमरान खान) ने क्यों जवाब दिया है, अगर हम जंगलों में बम गिराते हैं तो वह क्यों जवाब देंगे।