झारखंड: चतरा में नाबालिग को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, मुखिया समेत दो गिरफ्तार

झारखंड के चतरा के इटखोरी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की को चार दबंग युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया। जब यह खबर फैली तो दरिंदों ने लड़की को परिजनों के सामने जिंदा जला दिया

झारखंड के चतरा जिले में 16 वर्षीय एक लड़कीके साथ गैंगरेप के बाद उसके परिजनों के सामने ही उसकी जलाकर हत्या कर दी गई। मामला इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव का है। लड़की को चार दबंग युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया। इस दौरान लड़की के परिजन एक विवाह समारोह में गए थे। गैंगरेप मामले में इंसाफ के लिए अदालत जाने के बजाय पंचायत बुलाई गई। जहां पंचों ने नाबालिग की अस्मत की कीमत 50 हजार रुपये लगाई और आरोपियों को पीडि़त परिवार को 50,000 रुपये देने का आदेश दिया पंचायत के निर्णय से अपमानित महसूस कर रहे चारों युवकों ने पीडि़त परिवार के घर जाकर पीडि़ता को जलाकर मार डाला। इतने में भी जब दिल नहीं माना तो दबंगों ने उसके माता.पिता की निर्ममता से पिटाई कर दी। घटना की सूचना पाकर गांव पहुंची पुलिस ने युवती का अधजला शव बरामद कर लिया है। पीडि़त परिजनों ने इटखोरी थाने में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। अब तक पंचायत करने वाली मुखिया तिलेश्वरी देवी और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है झारखंड के मुख्यमंत्री ने गैंगरेप की घटना के बाद कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने ट्विट कर कहाए श्श्चतरा में हुई हृदयविदारक घटना से काफी आहत हूं। सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। प्रशासन को दोषियों पर त्वरित कार्यवाई करने का निर्देश दिया है। दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

पलामू में भी लगाई गईइज्जत की कीमत

वहीं पलामू जिले में रेप के एक अन्य मामले में गांव की पंचायत ने मामला सुलझाने के लिए आरोपी को पीडि़त को 15,000 रुपये देने का निर्देश दिया था। बुधवार रात यहां एक नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से उसके मामा ने उस समय रेप कियाए जब वह अपने मामा के यहां एक विवाह समारोह में शामिल होने गई थी। पीडि़ता ने इसकी जानकारी गुरुवार को अपने घर लौटकर अपने परिजनों को दी। इसके बाद यह मामला पंचायत में लाया गयाए जहां पीडि़ता के मामा को जुर्माना भरने के लिए कहा गया।

 

**Call For Help: 7000688570**