अशोकनगर हादसे में भोपाल के दो लोगों की मौत, मृतक भाई-बहन थे

अशोकनगर/मंदसौर/सतना/रायसेन/जबलपुर: मध्यप्रदेश में रविवार का दिन हादसे का रहा। प्रदेश के अलग अलगे जिलों में पांच हादसे हुए जिसमें 24 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। मंदसौर जिले में रविवार सुबह एक बस पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 30 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए मंदसौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया किया गया है। चश्मदीदों के मुताबिक, हादसा बाइक सवार तीन युवकों को बचाने में हुआ। वहीं, पुलिस ने बताया कि बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। प्रशासन ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

ट्रॉले से टकराई कार, भाई-बहन की मौत, चार घायल

अशोकनगर। बाइक सवार दंपती को टक्कर मारने के बाद तेज रफ़्तार कार एक ट्रॉले से टकरा गई। कार में सवार भाई-बहन की मौके पर मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में जिस युवक की मौत हुई है, उसकी शादी हाल ही में 19 अप्रैल को हुई थी। वह अपनी बहन को छोडऩे और पत्नी को लेने तथा शादी समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल से मुरैना जा रहा था। हादसा रविवार सुबह 6 बजे अशोक नगर-विदिशा बायपास पर हुआ। घायलों को भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार में सवार राधा पति विकास शर्मा (40) निवासी बिलगांव थाना जोरा जिला मुरैना तथा शरद पिता राजशंकर राजौरिया (30) निवासी राजीव नगर भोपाल की मौके पर मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा, मृतकों को श्रद्धांजलि। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करें। घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले।

 

शहपुरा मनखड़ी में ट्रक ने 8 को कुचला जबलपुर। शहर से 50 किमी दूर शहपुरा मनखड़ी में बस स्टॉप पर खड़े लोगों को ट्रक ने कुचल दिया। घटना में 8 लोगों की मौत होने की बात सामने आ रही है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि सीमेंट से भरा ट्रक एमपी 09 केसी 3146 जबलपुर से भोपाल जा रहा था। घटना के बाद ट्रक पलट गया। मृतकों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं जो अपने परिजनों के साथ बस स्टॉप पर खड़े थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची और ट्रक के नीचे दबे शवों को निकालने का प्रयास शुरू किया। हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं।

सतना में ट्रक-बाइक की भिड़ंत, 3 की मौत

सतना: सतना में हुए एक दर्दनाक हादसे में 3 लोगो की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा उस वक्त हुआ जब एक तेज रफ़्तार ट्रक ने एक बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद ट्रक बाइक पर चढ़ गया, दुर्घटना के वक्त एक बाइक पर चार लोग सवार थे, इनमें से तीन लोगों ने दम तोड़ दिया और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा मैहर – कटनी रोड पर एक बारात घर के सामने हुआ।

रायसेन में बस पलटी, 20 यात्री हुए घायल

रायसेन: सिलवानी में जमुनिया घाटी पर एक यात्री बस पलटने से 20 लोग घायल हो गए। हादसे का कारण बस के ब्रेक फेल होना बताया गया है। घटना के बाद यात्री इतने आक्रोशित हो गए थे कि उन्होंने बस में आग लगाने की कोशिश की। यात्रियों का कहना है कि बस के ब्रेक गैरतगंज से ही फेल हो गए थे, इसके बाद भी ड्राइवर बस को सिलवानी तक ले जा रहा था। सूचना मिलने के बाद पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई थी। सिलवानी एसडीओपी पीएन गोयल और थाना प्रभारी आरडी शर्मा भी मौके
पर पहुंच गए थे।